The Greatest Guide To जॉगिंग के फायदे

Wiki Article



आपको हर रोज जॉग करते वक्त अपनी स्पीड को समान नहीं रखना है बल्कि आप इसे हर रोज बदल सकते हैं। कोशिश करें कि आप इसकी इंटेंसिटी को हर रोज थोड़ा बढ़ाने की कोशिश करें।

हमें खुशी है कि आप हमारे समुदाय के साथ हैं, जहां हम एक साथ स्वस्थ और खुशहाल जीवन चाहते हैं। हैलो स्वास्थ्य में नया क्या हो रहा है, जानिये।

सांप ने की गिरगिट को अपना निवाला बनाने की भरपूर कोशिश, फिर ‘कलाकारी’ देख आप भी हो जाएंगे हैरान

योग और फिटनेस फिटनेस के तरीके योग अध्यात्म बजन बढ़ाना वजन घटाना

जॉगिंग के दौरान अपने पोस्चर पर भी ध्यान दे, कमर सीधा रखें।   

हार्ट अटैक का खतरा कम करे जॉगिंग: आपको जानकर हैरानी होगी कि नियमित रूप से जॉगिंग करने से हार्ट अटैक का खतरा काफी हद तक कम हो सकता है। अगर आप नियमित रूप से रोजाना सुबह शाम जॉगिंग करेंगे तो आपका ब्लड सर्क्युलेशन सही रहता है, जिससे स्ट्रोक और हार्ट अटैक आने का खतरा काफी हद तक कम हो जाता है।

जॉगिंग एक ऐसी एरोबिक एक्सरसाइज है जो शरीर के मेटाबोलिज्म को बढ़ाने में मदद करता है

और अगर आपको भी पेट में गैस की शिकायत है या आपका खाना सही तरीके से पचता नहीं है तो आप सुबह उठकर जॉगिंग कर सकते हैं

वैसे देखा जाए तो डैंड्रफ सालों भर परेशान करता है लेकिन कुछ अनजाने कारणों की वजह से यह सर्दियों में बहुत बढ़ जाता है। दरअसल, ठंडा मौसम आपके स्कैल्प से नमी को दूर कर देता है और स्कैल्प ड्राई हो जाता है और उस पर पपड़ी जमने लगती है।

अंडे की जर्दी को तैयार करने के लिए, आपको अंडे के सफ़ेद वाले हिस्से को अलग करना होगा। यह हमेशा याद रखें कि सफ़ेद वाले भाग की बजाय जर्दी ही ज्यादा मतवपूर्ण और सेहतमंद होती है।

जो लोग डिप्रेशन में रहते हैं, उनके लिए इवनिंग में वॉक करना या जॉगिंग करना काफी have a peek at these guys फायदेमंद है। आप जब दिनभर ऑफिस में काम करके दिमागी रूप से और शारीरिक रूप से थक जाते हैं, तो ईवनिंग में जॉगिंग या वॉक करने से आपको रिलीफ मिलता है।

आपकी सुविधा के लिए हम उसका डायरेक्ट लिंक नीचे आपको दे रहे हैं और आप कृपया करके इस पोस्ट को जरूर पढ़ें

दांत दर्द का इलाज की दवा और घरेलू उपाय – दांत दर्द ठीक कैसे करे

एपल अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट के साथ बहुत से नए फीचर्स को पेश करेगी..

Report this wiki page